Breaking News
Home / BREAKING NEWS / लालगंज ब्लाक क्षेत्र में स्थापित होगा पुष्टाहार प्लांट तैयारियाँ हुई शुरू ।

लालगंज ब्लाक क्षेत्र में स्थापित होगा पुष्टाहार प्लांट तैयारियाँ हुई शुरू ।


लालगंज आज़मगढ़ । राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (एनआरएलएम) के तहत गठित महिला स्वयं सहायता समूह ही अब आंगनबाड़ी केंद्रों से जुड़ीं महिलाओं व नन्हे-मुन्ने के बेहतर सेहत के लिए पूरक पुष्टाहार का निर्माण करेंगी और केंद्र तक पहुंचाएंगी भी। जिसकी तैयारी भी शुरू हो गई है। इसके लिए जिले के लालगंज ब्लाक में पुष्टाहार इकाई (प्लांट) स्थापित किए जाएँगे जिसकी तैयारियाँ भी शुरू की जा रही है एक प्लांट के निर्माण पर लगभग 90 लाख रुपये खर्च किए जाएँगे। इसमें प्लांट की मशीन, पेयजल- बिजली कनेक्शन समेत अन्य तकनीकी सामान क्रय किए जाएंगे। जिसकी आपूर्ति तुलसी एग्रो करेगी, जिसका चयन शासन स्तर से किया गया है। इस प्लांट से 300 महिला स्वयं सहायता समूह भी जुड़ेंगे । स्वत: रोजगार के उपायुक्त मिथिलेश कुमार तिवारी ने बताया है कि पुष्टाहार इकाई स्थापित करने के लिए शासन का आदेश मिला है। जिसके लिए ब्लाकों का चयन कर लिया गया है। परियोजना को जमीन पर उतारने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

 

About The Dabang News

THE DABANG NEWS पोर्टल जहाँ देश दुनिया की खबरों के साथ साथ आप के हर तकलीफ़ की आवाज़ उठाने वाला एकमात्र चैनल जुड़े रहे हमारे साथ .

Check Also

टिकरगाढ़ व सोफिपूर आदि गांव में कांग्रेस के लालगंज से भावी उम्मीदवार रामानन्द सागर ने सदस्यता अभियान को लेकर किया जनसम्पर्क

🔊 पोस्ट को सुनें लालगंज आज़मगढ़ । उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी दस दिवसीय सदस्यता …

error: Content is protected !!