Breaking News
Home / BREAKING NEWS / डीएम आजमगढ़ ने मेंहनगर के क्रय केंद्र ,गौ आश्रय स्थल सहित वैक्सिनेशन कैम्प किया निरीक्षण जाना हाल ।

डीएम आजमगढ़ ने मेंहनगर के क्रय केंद्र ,गौ आश्रय स्थल सहित वैक्सिनेशन कैम्प किया निरीक्षण जाना हाल ।


मेंहनगर आजमगढ़ । जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी गुरुवार को शाम मेंहनगर के धान खरीद केंद्र पर पंहुचे।जहां केंद्र प्रभारी भरत यादव से धान खरीद व किसानों के भुगतान के बारे मे पूछा, केन्द्र प्रभारी ने अबतक कुल 117 किसानों से 6172.3 कुतंल के सापेक्ष में 73 किसानों के खाते में पैसा आने की बात कहीं।जिसे उपजिलाधिकारी मेंहनगर को निर्देशित किया कि खरीद और भुगतान के बाबत विवरण उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। साथ ही निर्देशित किया की धान क्रय केन्द्र से मीलर धान उठान करने में विलंब करते हैं तो प्रत्येक दशा क्रयकेन्द्र के पास बने विद्मालय, या किसी का खाली मकान उपलब्ध हो तो उसमें धान भण्डारण कर किसानों का धान खरीदा जाए।

क्रयकेन्द्र से पैदल 700 मीटर चलकर कस्बे के वार्ड नं 2 में बने अस्थायी निराश्रित गौसाला पंहुचे, जहां पहले से ही ठंड से बचाव के लिए टीनसेड के चारो तरफ तीरपाल लगाया गया था, गोवंश को स्वस्थ देखकर जिलाधिकारी ने नगर पंचायत के कर्मचारियों की सराहना करते हुए ईओ प्रहलाद पाण्डेय को गौसाला के पास ही आर्गेनिक खाद बनाने की बात कही, वहीं बीडीओ कविता तिवारी को न्याय पंचायत स्तर पर बने गौसाला में भी आर्गेनिक खाद बनाने के लिए कहा।साथ ही कस्बे के वार्ड नं 12 हजरत नगर प्राथमिक विद्यालय पर बने बूथ पर चल रहे वैक्सीनेशन की समीक्षा की, समीक्षा के दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा मात्र 54 वैक्सीनेशन होने पर नाराजगी जताते हुए सीएचसी प्रभारी डाक्टर राजेंद्र प्रसाद को निर्देशित किया कि बीएलओ, स्वास्थ्य विभाग, की टीम लगाकर डोर टू डोर वैक्सीनेसन कराते हुए प्रत्येक दिवश सूचना दें।इसी क्रम मे बीडीओ मेंहनगर को कहा कि ग्राम पंचायत स्तर ग्राम प्रधान के सहयोग से वैक्सीनेशन नियमित हो।जिन्हें वैक्सीन नहीं लगी हो उन्हें चिन्हित कर उनका वैक्सीनेशन अवश्य कराऐं।इसके बाद मतदान केंद्र भोरमपुर का आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजली, पानी,और शौचालय का निरीक्षण किया।जहां सब ठीकठाक पाया। इस मौके पर उपजिलाधिकारी मेंहनगर प्रेमचंद मौर्य, क्षेत्रधिकारी लालगंज मनोज रघुवंशी, डीपीआरओ लाल जी दुबे, थाना प्रभारी मेंहनगर विमल प्रकाश राय उपस्थित रहे।

About The Dabang News

THE DABANG NEWS पोर्टल जहाँ देश दुनिया की खबरों के साथ साथ आप के हर तकलीफ़ की आवाज़ उठाने वाला एकमात्र चैनल जुड़े रहे हमारे साथ .

Check Also

किसान की मेहनत में आग लगने का सिलसिला जारी पकरौल गांव में भी आग लगने से 50 बोझ गेहूं जलकर हुआ राख

🔊 पोस्ट को सुनें दीदारगंज-आजमगढ़। मार्टिनगंज तहसील क्षेत्रांतर्गत पकरौल गांव में शुक्रवार को दोपहर दिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow

error: Content is protected !!