Breaking News
Home / न्यूज़ / तरवां अस्पताल को एमएलसी ने दिया जनरेटर, कोविड मेडिसिन किट और पल्स ऑक्सीमीटर |

तरवां अस्पताल को एमएलसी ने दिया जनरेटर, कोविड मेडिसिन किट और पल्स ऑक्सीमीटर |


लालगंज आज़मगढ़ । एमएलसी अरविंद शर्मा ने 125 केवी और 62 केवी के जनरेटर सीएसआर के तहत तरवां सौ शैय्या अस्पताल को दिया है। इसके साथ ही उन्होंने पांच हजार कोविड मेडिसिन किट और 100 पल्स आक्सीमीटर उपलब्ध कराए हैं। यह जानकारी डीएम राजेश कुमार ने दी है। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पूर्व एमएलसी शर्मा ने कोविड नियंत्रण के लिए जनपद के प्रशासनिक अधिकारियों एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों संग सर्किट हाउस में बैठक ली थी जिसमें उन्होंने तरवां सौ शैय्या अस्पताल के बारे में पड़ताल करने के बाद उसे कोविड अस्पताल एल-2 के रूप में स्थापित करने में आ रही दुश्वारियों की भी जानकारी ली थी। उसी परिप्रेक्ष्य में उन्होंने तत्काल दो जनरेटर वहां देते हुए सौ शैय्या तरवां को शीघ्रता से एल-2 अस्पताल के रूप में स्थापित कराने का निर्देश सीएमओ डा. एके मिश्र को दिया था। इसके साथ ही उन्होंने डीएम द्वारा एकरामपुर आक्सीजन रिफिलिंग प्लांट को मार्च में ही सारी सरकारी अड़चनों को दूर कराते हुए तत्काल लाइसेंस दे कर शुरू कराने की सराहना की। स्वास्थ्य महकमे द्वारा पूरे जनपद के समस्त गांवों के घर घर संक्रमितों को चिह्नित करके कोविड प्रोटोकॉल की दवाएं वितरित करने को भी कहा था। जनपद आजमगढ़ में संभवत: इन्हीं दूरगामी प्रयासों की वजह से प्रदेश के अन्य जनपदों की तुलना में थोड़ा नियंत्रित रहा। हालांकि अप्रैल के तीसरे सप्ताह से स्थिति हर जगह जटिल थी जिससे ये जनपद भी अछूता नहीं रहा। फिर भी यहां एकरामपुर प्लांट एवं मऊ जनपद से आक्सीजन की आपूर्ति की वजह से काफी हद तक नियंत्रित रहा। एमएलसी शर्मा ने जनरेटर एवं दवाओं की पांच हजार किट और सौ पल्स आक्सीमीटर देने के साथ ही जिला प्रशासन को अन्य आवश्यक स्वास्थ्य सामग्रियों की कमी होने पर तत्काल सूचित कराने का भी निर्देश दिया है।

 

About The Dabang News

THE DABANG NEWS पोर्टल जहाँ देश दुनिया की खबरों के साथ साथ आप के हर तकलीफ़ की आवाज़ उठाने वाला एकमात्र चैनल जुड़े रहे हमारे साथ .

Check Also

श्री कृष्ण गीता राष्ट्रीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय लालगंज में छात्राओं को उनकी व्यक्तिगत समस्याओं के संबंध में किया गया जागरुक

🔊 पोस्ट को सुनें लालगंज आज़मगढ़ । स्थानीय श्री कृष्ण गीता राष्ट्रीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय लालगंज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow

error: Content is protected !!