Breaking News
Home / BREAKING NEWS / बुढ़उ बाबा केराकत रोड से चेवार गांव तक की सड़क का निर्माण एफडीआर तकनीक से किया जाएगा टेंडर का कार्य हुआ पूरा ।

बुढ़उ बाबा केराकत रोड से चेवार गांव तक की सड़क का निर्माण एफडीआर तकनीक से किया जाएगा टेंडर का कार्य हुआ पूरा ।


लालगंज आज़मगढ़ । जिला पंचायत से होने वाली सड़कों का निर्माण अब एफडीआर (फुल डेप्थ रिक्लिेमेशन) तकनीक से होगा। एक करोड़ 99 लाख रुपये की लागत से 3.25 किमी लंबी इन सड़कों के निर्माण के लिए टेंडर का कार्य पूरा हो गया है। यह टेंडर इटली की एक कंपनी के नाम पर खुला है।सड़कों का सर्वे करने के लिए टीम शुक्रवार को जनपद पहुंच चुकी है।सर्वे के बाद कंपनी द्वारा इन सड़कों का निर्माण शुरू किया जाएगा।चुनाव घोषित हो जाने के कारण टेंडर नहीं खुल सका था

अब चुनाव की प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है तो जिला पंचायत इन टेंडरों को खोलने की तैयारी में जुट गया है। ताकि जनपद में ठप पड़ चुके विकास कार्यों को गति मिल सके। वहीं सरकार की ओर से कुछ सड़कों का निर्माण एफडीआर तकनीक से कराने का निर्णय लिया गया था। अब तक उप्र में किसी भी सड़क का निर्माण एफडीआर तकनीक से नहीं हुआ है।जनपद में आधुनिक एफडीआर तकनीक से जिन सड़कों का निर्माण किया जाना है उनमें बुढ़उ बाबा केराकत रोड से चेवार गांव तक 3.25 किमी लंबा मार्ग है। इस मार्ग की लागत एक करोड़ 99 लाख रुपये निर्धारित की गई है।एफडीआर तकनीक के बारे में बताते हुए अधिकारियों ने बताया की इस तकनीक से सड़क निर्माण में बाहर का कोई सामान नहीं लगाया जाएगा। बल्कि केमिकल और सीमेंट को मिलाकर मजबूती से सड़कों का निर्माण किया जाएगा। इस तकनीक से बनने वाली सड़कें कम से कम 10 साल तक नहीं टूटेंगी।

About The Dabang News

THE DABANG NEWS पोर्टल जहाँ देश दुनिया की खबरों के साथ साथ आप के हर तकलीफ़ की आवाज़ उठाने वाला एकमात्र चैनल जुड़े रहे हमारे साथ .

Check Also

श्री कृष्ण गीता राष्ट्रीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय लालगंज में छात्राओं को उनकी व्यक्तिगत समस्याओं के संबंध में किया गया जागरुक

🔊 पोस्ट को सुनें लालगंज आज़मगढ़ । स्थानीय श्री कृष्ण गीता राष्ट्रीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय लालगंज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow

error: Content is protected !!