Breaking News
Home / BREAKING NEWS / लालगंज के नसरूल्लाह ढाई एकड़ सरकारी जमीन की बदल दी खतौनी एडीएम वित्त एवं राजस्व ने सभी का नाम खारिज कर ज़मीन को बंजर खाते में दर्ज करने का दिया आदेश ।

लालगंज के नसरूल्लाह ढाई एकड़ सरकारी जमीन की बदल दी खतौनी एडीएम वित्त एवं राजस्व ने सभी का नाम खारिज कर ज़मीन को बंजर खाते में दर्ज करने का दिया आदेश ।


लालगंज आज़मगढ़ । लालगंज तहसील के कटघर नसरूल्लाह में ढाई एकड़ ग्राम सभा की सरकारी भूमि के अभिलेखों में ही कुछ लोगों ने हेराफेरी कर अपना नाम दर्ज करा लिया था। सुनवाई के बाद तत्कालीन डीएम ने सभी लाभ पाने वाले व्यक्तियों के ऊपर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। वहीं अब एडीएम वित्त एवं राजस्व ने इस मामले में सभी के नाम को खारिज करते हुए उक्त भूमि को ग्राम सभा के बंजर खाते में दर्ज करने का आदेश दिया है। जमीन का मुआवजा हड़पने के लिए राजस्व कर्मियों की मिलीभगत से 2.5 एकड़ बंजर जमीन की चकबंदी खतौनी बदलने का मामला प्रकाश में आया था। लालगंज तहसील के देवगांव बाजार के पास स्थित गांव कटघर नसरूल्लाह में आराजी नंबर 59 ज की 2.5 एकड़ बंजर जमीन को चकबंदी के दौरान मिल्लू पुत्र सकलदीप ने अपने खाते में शामिल करा लिया थ। जबकि 1970 में चकबंदी अधिकारी ने इसे बंजर मानते हुए ग्राम सभा के बंजर खाते में दर्ज करने का आदेश दिया था। आकार पत्र 11 के खाता संख्या 109 पर इसकी अमल दरामद भी हो गई थी। लेकिन राजस्व कर्मियों की मिलीभगत से इसे ग्राम सभा के खाते में दर्ज नहीं किया गया। जमीन के वाराणसी-लुंबिनी हाइवे पर बन रहे देवगांव बाईपास में आने की जानकारी के बाद वाराणसी के सारनाथ तिलमापुर निवासी डा. शैलेष राय ने इस जमीन के आकार पत्र 11 की नकल लिखित रूप से मांगी लेकिन उन्हें नकल नहीं दी गई। इस बीच जमीन की अमल दरामद रिपोर्ट भी गायब हो गई। तत्कालीन सीआरओ द्वारा इसकी जांच भी कराई गई। उक्त मामला एडीएम वित्त एवं राजस्व के न्यायालय में चलता रहा। उक्त मामले की सुनवाई के बाद एडीएम वित्त एवं राजस्व ने उक्त खाते की भूमि पर दर्ज सभी नामों को खारित कर उसे पुन: ग्राम सभा के बंजर खाते में दर्ज करने का आदेश दिया।

 

About The Dabang News

THE DABANG NEWS पोर्टल जहाँ देश दुनिया की खबरों के साथ साथ आप के हर तकलीफ़ की आवाज़ उठाने वाला एकमात्र चैनल जुड़े रहे हमारे साथ .

Check Also

प्राथमिक विद्यालय मार्टिनगंज में विदाई समारोह का आयोजन, कक्षा 5 के विद्यार्थियों ने स्कूल को कहा अलविदा, मेधावी छात्र हुए पुरस्कृत

🔊 पोस्ट को सुनें मार्टिनगंज, आजमगढ़। आजमगढ़ जिले के शिक्षा क्षेत्र मार्टिनगंज अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow

error: Content is protected !!