Breaking News
Home / देश / राज्यसभा चुनाव के लिए वोट डालने आए बीजेपी MLA के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद विधायकों में हड़कंप

राज्यसभा चुनाव के लिए वोट डालने आए बीजेपी MLA के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद विधायकों में हड़कंप


बीते 19 जून को राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग हुई। इसके बाद बीजेपी के विधायक और उनकी पत्नी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके बाद कई विधायकों ने या तो खुद को क्वारंटाइन कर लिया है या फिर कोरोना जांच करवाई है। विधायक और उनकी पत्नी की टेस्ट रिपोर्ट शनिवार को आई थी।

राज्यसभा चुनाव में वोट डालने के एक दिन बाद पॉजिटिव रिपोर्ट आने से उस दिन मौजूद अन्य विधायकों में घबराहट फैल गई। मतदान में 206 विधायकों ने भाग लिया था। इनमें एक कांग्रेस विधायक भी शामिल थे, जो कोरोना पॉजिटिव हैं। वे पीपीई किट में मतदान के लिए आए थे।

कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा, “यह मुख्य रूप से भाजपा के विधायक थे जो संक्रमित विधायक के करीबी थे। लेकिन हम अपने स्वास्थ्य पर भी नजर रख रहे हैं और डॉक्टरों से सलाह ली है।”

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव, फैज़ अहमद किदवई ने कहा, “विधायक ने 19 जून की दोपहर 3.30 बजे अपनी पत्नी और खुद हॉस्पिटल गए थे। जांच रिपोर्ट रात को 10.30 बजे मिली। रिपोर्ट आने के बाद उनके जिले में प्रशासन को तुरंत उनके स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में सूचित किया गया था और एक अलग टीम को उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के लिए कहा गया था।’ प्रमुख सचिव के बयान के बाद विपक्ष ने कांग्रेस के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में अन्य विधायकों को अंधेरे में रखने का आरोप लगाया।

विधानसभा के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा, “राज्यसभा चुनाव में अपना वोट डालने वाले 206 विधायकों में से एक पहले ही कोरोना से संक्रमित थे और दूसरे का मतदान के दिन रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बाकी विधायकों में से, 25 भोपाल स्थित गेस्ट हाउस में रह रहे हैं, जिनमें से कुछ अपने परिवार के सदस्यों के साथ हैं। इन सभी विधायकों, उनके परिवार के सदस्यों और सुरक्षाकर्मियों की रविवार को जांच की गई। उनमें से पांच को कोरोना टेस्ट को लिए भेजा गया। इस बीच, राज्य भर के सभी विधायकों को उनकी प्रतिरक्षा बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक काढ़ा दिया जा रहा है।”

उन्होंने कहा, “राज्य विधानसभा के सीसीटीवी फुटेज की जांच के दौरान, चार विधायकों की पहचान की गई जो मतदान के दिन वोट डालने के लिए संक्रमित भाजपा एमएलए के करीब खड़े थे।” ये विधायक अगले दिन अपने घर के लिए रवाना हो गए। इन सभी विधायकों को सलाह दी गई कि वे तुरंत खुद जांच करवाएं।” स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त निदेशक डॉ. संतोष शुक्ला ने कहा, “भोपाल और अन्य जिलों में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सभी विधायकों के संपर्क में हैं। अब तक 9 विधायकों के नमूनों का परीक्षण किया गया है और सभी रिपोर्ट नकारात्मक आई हैं। ”

About The Dabang News

THE DABANG NEWS पोर्टल जहाँ देश दुनिया की खबरों के साथ साथ आप के हर तकलीफ़ की आवाज़ उठाने वाला एकमात्र चैनल जुड़े रहे हमारे साथ .

Check Also

किसान की मेहनत में आग लगने का सिलसिला जारी पकरौल गांव में भी आग लगने से 50 बोझ गेहूं जलकर हुआ राख

🔊 पोस्ट को सुनें दीदारगंज-आजमगढ़। मार्टिनगंज तहसील क्षेत्रांतर्गत पकरौल गांव में शुक्रवार को दोपहर दिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow

error: Content is protected !!