Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / आजमगढ़ / उपजिलाधिकारी मेहनगर व कृषि विभाग के वैज्ञानिक ने टिड्डियो के झुंड को देखकर की अवश्यक बैठक |

उपजिलाधिकारी मेहनगर व कृषि विभाग के वैज्ञानिक ने टिड्डियो के झुंड को देखकर की अवश्यक बैठक |


स्थानीय तहसील मेंहनगर के सुबह तड़के जैसे ही किसानों ने सूचना उपजिलाधिकारी मेहनगर राजीव रत्न सिंह को दिया कि हमारे क्षेत्र में टिडिया आ गई है । भयभीत किसानों ने त्वरित फोनिक सूचना उप जिलाधिकारी को दिया व आनन-फानन में उपजिलाधिकारी मेहनगर राजीव रतन सिंह व तहसीलदार विजेंद्र उपाध्याय मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। साथ ही साथ उप जिलाधिकारी ने जिले से दवा छिड़काव की मशीन तथा कृषि विभाग के लोगों को जानकारी देते कृषि विभाग के वैज्ञानिक को भी मौके पर बुलवाया गया । जैसे ही हडोरा गांव ,जमीर पुर, जुवा गांव में किसान द्वारा जानकारी होने पर अधिकारी मौके पर आ धमके टिड्डियो के आगमन से किसानो के उड़े होश। मेहनगर क्षेत्र मे लगभग हजारो टिड्डियो के झुंड को देखकर क्षेत्रीय किसान परेशान होकर अपने अपने खेतो मे थाली और टीन हाथ मे लेकर सभी किसान अपने अपने खेत की तरफ बजाते हुए दौड़कर घन्टो बजाने के बाद टिड्डियो का झुंड एक गांव से दूसरे गांव की तरफ भागने लगी ।

किसी भी प्रकार से टिड्डियो के झुंड को भगाकर ही माने लेकिन किसानो मे दहशत बनी हुई है । क्यो कि जिस खेत मे वह बैठती है उस खेत की फसल को बर्बाद कर देती है। कुछ किसान बताते है कि आज से लगभग 70 वर्ष पहले टिड्डिया आइ हुई थी जिससे बहुत फसल बर्बाद हुई । यदि समय रहते शासन की तरफ से इसका कोई उपाय न किया गया तो किसान भुखमरी की तरफ अग्रसर होगे।

About The Dabang News

THE DABANG NEWS पोर्टल जहाँ देश दुनिया की खबरों के साथ साथ आप के हर तकलीफ़ की आवाज़ उठाने वाला एकमात्र चैनल जुड़े रहे हमारे साथ .

Check Also

लालगंज में 50 में 25 लोगों की हुई एंटीजेन सैंपलिंग सभी की रिपोर्ट नेगेटिव, 1590 लोगों को लगाया गया कोरोना का टीका

🔊 पोस्ट को सुनें लालगंज आज़मगढ़ । सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज में बुधवार को जहाँ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!