Breaking News
Home / BREAKING NEWS / देवगाँव सहित पूरे क्षेत्र में धूमधाम से मनायी गयी बक़रीद पर्व को लेकर पुलिस भी रही सतर्क ।

देवगाँव सहित पूरे क्षेत्र में धूमधाम से मनायी गयी बक़रीद पर्व को लेकर पुलिस भी रही सतर्क ।


लालगंज आज़मगढ़ ।देवगाँव सहित क्षेत्र के बनारपुर, कटौली, बसही अकबालपुर, सलहरा, बैरीडीह, दौना जेहतमंदपुर आदि में 6 बजे से 8 बजे के बीच ईद उल अजहा या बकरीद की नमाज अदा करके मुसलमानों ने अपने पैगंबर हजरत इब्राहिम और हजरत इस्माइल की प्रस्तुत की गई कुर्बानी के पेशे नज़र कुर्बानी की‌ सुन्नत आरंभ की जो 3 दिनों तक अदा की जाएगी। इस अवसर पर समूचे क्षेत्र में एसडीएम लालगंज एसएन त्रिपाठी, सीओ लालगंज मनोज कुमार रघुवंशी, कोतवाल देवगांव शशि मौलि पांडे हमराहियों के साथ लगातार चक्रमण करते देखे गये। ईदगाह के बाहर मेले सा समां देखा गया और बच्चे मनपसंद गुब्बारे तथा अन्य सामान खरीदते हुए देखे गए। बच्चे गुब्बारा तथा खिलौना आदि खरीद कर पर्व की खुशियां मना रहे हैं और क्षेत्र में अमन और शांति के बीच कुर्बानी का अमल पेश किया गया । देवगांव जमीनसीर ईदगाह पर पौने 7 बजे अदा की जाने वाली नमाज से पूर्व कोतवाल शशि मौलि पांडे अपने हमराहियों के साथ पहुंच गए और काफी संख्या में एकत्र हिंदू भाइयों ने नमाज अदा करने के बाद मुसलमान भाइयों के गले मिल कर उन्हें ईद उल अजहा या बकरीद की मुबारकबाद पेश की। ईदगाहों में इमाम हज़रात ने कुर्बानी के संबंध में विस्तृत रूप से अवगत कराते हुए बताया कि कुर्बानी का अर्थ यह नहीं है कि हम केवल बकरा कुर्बान कर दें, बल्कि कुर्बानी का असल अर्थ यह है कि आज हम अपने अहंकार की कुर्बानी दे दें, हम अपनी उस सोच की कुर्बानी दे दें जो समाज के हित में न हो, आज से हम यह प्रण करें कि हम किसी का अहित नहीं होने देंगे और अल्लाह की रजामंदी के लिए हम अपना सब कुछ न्यौछावर कर देने में भी पीछे नहीं हटेंगे। बसही अकबालपुर में तकरीर करते हुए मुफ्ती जासिम ने कहा कि हमारा हर अमल अल्लाह की रजामंदी के लिए होना चाहिए नाम नमूद और दिखावे के लिए कोई भी अमल न करें क्योंकि दिखावा को अल्लाह पसंद नहीं करता।

About The Dabang News

THE DABANG NEWS पोर्टल जहाँ देश दुनिया की खबरों के साथ साथ आप के हर तकलीफ़ की आवाज़ उठाने वाला एकमात्र चैनल जुड़े रहे हमारे साथ .

Check Also

श्री कृष्ण गीता राष्ट्रीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय लालगंज में छात्राओं को उनकी व्यक्तिगत समस्याओं के संबंध में किया गया जागरुक

🔊 पोस्ट को सुनें लालगंज आज़मगढ़ । स्थानीय श्री कृष्ण गीता राष्ट्रीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय लालगंज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow

error: Content is protected !!