Breaking News
Home / BREAKING NEWS / सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज में गर्भवती महिलाओं की जांच के लिए शिविर हुआ आयोजित जांच कर दवा और फल किया गया वितरित ।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज में गर्भवती महिलाओं की जांच के लिए शिविर हुआ आयोजित जांच कर दवा और फल किया गया वितरित ।


लालगंज आज़मगढ़ । सीएचसी लालगंज में गर्भवती महिलाओं को लेकर एक शिविर का आयोजन किया गया जिसमें जांच के उपरांत दवा व फल आदि का वितरण किया गया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ बीएन सिंह ने कहा महीने में दो बार गर्भवती महिलाओं की जांच के लिए शिविर का आयोजन होता हैं प्रदेश सरकार के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा प्रत्येक महीने की 9 व 24 तारीख को गर्भवती महिलाओं को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज पर आशा बहुओं के माध्यम से बुलाकर उनके स्वास्थ्य की जांच की जाती है। इस मौके पर उनको अपने व गर्भ में पल रहे बच्चे को स्वस्थ रखने के लिए तमाम प्रकार के दिशा निर्देश दिए जाते हैं तथा संबंधित डॉक्टर द्वारा हॉस्पिटल में उनको फल, आयरन की गोली और दवा का वितरण किया जाता है जिससे गर्भवती महिला तथा उनके गर्भ में पल रहा बच्चा सुरक्षित रहे। इसी क्रम में आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज में सीएचसी अधीक्षक डॉ बीके सिंह व डॉ गरिमा द्वारा एक दर्जन से अधिक गर्भवती महिलाओं की जांच की गई तथा उनको फल, दवा आदि का वितरण किया। इस अवसर पर गर्भवती महिलाएं तथा चिकित्सकीय विभाग के लोग वहां मौजूद रहे। जिसमें प्रमुख रुप से इंचार्ज बीके सिंह, अनीता, एएनएम साधना, अर्पिता, सोनम राय, अंशिका, अनामिका, गौरी, सुषमा, प्रीति, रागिनी, पूनम तथा अनीता आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहीं।

About The Dabang News

THE DABANG NEWS पोर्टल जहाँ देश दुनिया की खबरों के साथ साथ आप के हर तकलीफ़ की आवाज़ उठाने वाला एकमात्र चैनल जुड़े रहे हमारे साथ .

Check Also

प्राथमिक विद्यालय मार्टिनगंज में विदाई समारोह का आयोजन, कक्षा 5 के विद्यार्थियों ने स्कूल को कहा अलविदा, मेधावी छात्र हुए पुरस्कृत

🔊 पोस्ट को सुनें मार्टिनगंज, आजमगढ़। आजमगढ़ जिले के शिक्षा क्षेत्र मार्टिनगंज अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow

error: Content is protected !!