Breaking News
Home / BREAKING NEWS / बनारपुर के मुहम्मद इब्राहिम के हाफ़िज़ बनने पर मदरसा फखरूल इस्लाम कटौली कलां में आयोजित किया गया कार्यक्रम

बनारपुर के मुहम्मद इब्राहिम के हाफ़िज़ बनने पर मदरसा फखरूल इस्लाम कटौली कलां में आयोजित किया गया कार्यक्रम


लालगंज आज़मगढ़ । आज लालगंज तहसील क्षेत्र के बनारपुर गांव के मुहम्मद इब्राहिम पुत्र अतीक अहमद के हाफिज बनने पर मदरसा फखरुल इस्लाम कटौली कलां में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुफ्ती मुहम्मद ताबिश कासमी ने कहा कि पवित्र कुरान अल्लाह के जरिए नाज़िल की गई बेहतरीन किताब है, जो इसे अल्लाह की मदद से इसे कंठस्थ याद करते हैं वह अल्लाह के जरिए इनाम हासिल करते हैं। क्योंकि अल्लाह जिसे पसंद करता है उसे हाफिज़ बनने की नेमत अता करता है। वक्ताओं ने कहा पवित्र क़ुरआन को कंठस्थ कर लेने के बाद इसे बरकरार रखने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। नियमित इस की तिलावत करनी चाहिए, पांच वक्त नमाज पढ़ना चाहिए और सबसे अहम यह है कि रमजान के महीने में तरावीह पढ़ाई जानी चाहिए। इससे कुरान शरीफ़ को याद रखने में काफी मदद मिलती है।बनारपुर के अतीक अहमद के पुत्र हाफिज मुहम्मद इब्राहिम भी अल्लाह की नेमत से हाफ़िज़ बन कर गांव का नाम रोशन किये हैं। इस अवसर पर हाफिज इब्राहिम के परिवार के लोगों के साथ अन्य ग्रामीणों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मदरसा के नाज़िम मौलाना ज़हीर अहमद कासमी और निज़ामत मुफ्ती मुहम्मद ताबिश कासमी ने अदा किये। इस अवसर पर मौलाना अयाज़ कासमी, हाफिज अबू साद, नूरुल होदा, फैजान अहमद, तुफैल अहमद, अतीक अहमद आदि के साथ अन्य लोग मौजूद रहे। सभी ने हाफिज मुहम्मद इब्राहिम को हाफ़िज़ बनने पर बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई। यह नूरानी मजलिस मुफ्ती मुहम्मद ताबिश कासमी की दुआ के साथ खत्म हुई।

About The Dabang News

THE DABANG NEWS पोर्टल जहाँ देश दुनिया की खबरों के साथ साथ आप के हर तकलीफ़ की आवाज़ उठाने वाला एकमात्र चैनल जुड़े रहे हमारे साथ .

Check Also

किसान की मेहनत में आग लगने का सिलसिला जारी पकरौल गांव में भी आग लगने से 50 बोझ गेहूं जलकर हुआ राख

🔊 पोस्ट को सुनें दीदारगंज-आजमगढ़। मार्टिनगंज तहसील क्षेत्रांतर्गत पकरौल गांव में शुक्रवार को दोपहर दिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow

error: Content is protected !!