Breaking News
Home / BREAKING NEWS / शिवालयों पर शिवभक्तों ने किया जलाभिषेक माहुल और फूलपुर में कावरियों का पद पखारकर हुआ स्वागत

शिवालयों पर शिवभक्तों ने किया जलाभिषेक माहुल और फूलपुर में कावरियों का पद पखारकर हुआ स्वागत


आजमगढ़। सावन माह के प्रथम सोमवार को फूलपुर , माहुल नगर और ग्रामीण क्षेत्रो के शिवालयों पर ॐ नमः शिवाय , हर हर महादेव के जयकारे से शिवालय गूंज उठा। पौराणिक स्थल दुर्बासा धाम में भगवान शिव के जलाभिषेक, दुग्धाभिषेक, बेलपत्र, अक्षत, चन्दन आदि संग कावरिया संग काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने भगवान शिव की आराधना किया । इस दौरान माहुल नगर और फूलपुर नगर में श्रद्धालुओं ने शिवभक्त कावरियों का पद पखार कर उनका स्वागत किया ।

पौराणिक स्थल महर्षि दुर्वासा के तमसा मंजुषा संगम तट पर रविवार के शाम से ही काँवरियो का जमावड़ा शुरू हो गया , महर्षि दुर्वासा के पौराणिक शिव मंदिर पर सोमवार सुबह तक हजारो लोगों ने दर्शन पूजन किया।दूर दूर से आये काँवरियो के जत्थे में युवा, बुजुर्ग, महिला, सँग नन्हे बच्चे कावर उठाये, मनमोहक अन्दाज में शिवधुन में मस्त जत्थे की शोभा यात्रा को शोभायमान कर रहे थे,पाँव में छालो को प्रभावहीन कर निष्कंटक भाव से अपने मंजिल की ओर बढ़े जा रहे थे। क्षेत्र के मुंडेश्वर नाथ मन्दिर और झरखंड प्रकट लिंग मकासुदिया शिव मंदिर पर भी श्रद्धालुओं की काफी संख्या कतारबद्ध होकर सोमवार शाम तक शिव दर्शन को आतुर दिखे। गांव की महिलाओं ने सोमवार का व्रत रखकर भगवान शिव की विधिवत पूजा किया । बाबा परमहंस जी,शंकर जी तिराहा, उटवां शिवमंदिर सहित सभी शिवालयों पर श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक कर शिव आराधना श्रद्धालुओं के द्वारा किया गया । फूलपुर के शंकरजी तिराहा पर नवयुवक क्रान्ति दल द्वारा कांवरियों के लिए जल पान की विशेष व्यवस्था की गई थी। हर साल की भांति इस वर्ष भी दुर्वासा धाम से जल लेकर माहुल के रास्ते से बिलवाई शिव मंदिर पर जलाभिषेक करने जाने वाले शिवभक्तों को माहुल नगर के शुक्र बाजार में जलपान एवं विश्राम करने की व्यवस्था किया गया था । वही समाजसेवी आँशु जायसवाल ने कावंरियों का पद पखार कर आशीर्वाद लिया । यह सिलसिला सोमवार दिनभर चलता रहा ।इस मौके पर समाजसेवी आशु जायसवाल , सुशांत सिंह, प्रीतम मोदनवाल, कमलेश अग्रहरि , राहुल प्रजापति, पंकज गुप्ता , सोहन लाल सोनी, इंद्रेश बिंद, संगम राजभर, बिट्टू गौतम , अमित अग्रहरि, अखिलेश अग्रहरि आदि श्रद्धालु रहे ।

About The Dabang News

THE DABANG NEWS पोर्टल जहाँ देश दुनिया की खबरों के साथ साथ आप के हर तकलीफ़ की आवाज़ उठाने वाला एकमात्र चैनल जुड़े रहे हमारे साथ .

Check Also

मेंहनगर के ख़राग़पुर में दीवार को सटाकर जलाया जा रहा कूड़ा पीड़ित ने कहा जर्जर दीवार के गिरने का डर लगायी न्याय की गुहार ।

🔊 पोस्ट को सुनें लालगंज आज़मगढ़ । मेंहनगर के ख़राग़पुर निवासी उमेश दुबे पुत्र स्वर्गीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow

error: Content is protected !!