Breaking News
Home / BREAKING NEWS / आजमगढ़ पुलिस ने कूटरचित कागजात एवं 5.50 लाख रूपये से सम्बन्धित संलिप्त 7 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

आजमगढ़ पुलिस ने कूटरचित कागजात एवं 5.50 लाख रूपये से सम्बन्धित संलिप्त 7 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार


आजमगढ़। आजमगढ़ जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र में वर्षों से चले आ रहे हवाला कारोबार का खुलासा करते हुए सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में सुरक्षा एजेसिंयों को काफी समय से सूचना मिल रही थी की सरायमीर थाना क्षेत्र के मंजीरपट्‌टी के रहने वाले एक व्यक्ति के पास विदेशों से काफी पैसा आता है इस पैसे को फर्जी तरीके से लेनदेन किया जाता है। इस सूचना पर आरोपी अब्दुल हलीम को सरायमीर स्टेट बैंक से हिरासत में लेकर जब तलाशी ली गई तो आरोपी के कब्जे से पांच लाख 50 हजार की रकम बरामद हुई। सुरक्षा एजेंसियों की यह दो दिनों से लगातार छापेमारी चल रही थी। इस बारे में लगातार इन एजेसियों को सरायमीर से होने वाली गतिविधियों के बारे में सूचना मिल रही थी। मामले का खुलासा करते हुए जिले के एसपी अनुराग आर्य ने बताया की सरायमीर थाना क्षेत्र में फैमिली ज्वैलर्स के मालिक के द्वारा गोल्ड की स्मगलिंग की जा रही थी। इन पैसों को जनसेवा केन्द्रों के माध्यम से खातों में भेजा जाता था। प्रथम दृष्टया यह पूरा मामला हवाला कारोबार से जुड़ा है। इस मामले की विवेचना के लिए विशेष टीम गठित की गई है जो साइंटिफिक तरीके से विवेचना को करेगी। पुलिस हिरासत में आरोपी अब्दुल हलीम ने बताया कि इस पूरे मामले में और लोग भी शामिल हैं। आरोपी अब्दुल हलीम ने पूछताछ में बताया कि मेरी मौसी का लड़का साकिब पुत्र नियाज निवासी बीनापारा (वर्तमान में दुबई में रहता है। आफताब सऊदी अरब में रहता है। आफताब ने मुझे फोन कर बताया कि कुछ व्यक्तियों से हमें कैश प्राप्त करना है। उस पैसे को साकिब और आफताब द्वारा बताए गए बैंक एकाउंट नंबर में ट्रांसफर करना होता है। आरोपी ने बताया कि कुछ दिन पहले बेलाल अकबर ने सात लाख दिया था जिसमें से डेढ़ लाख ट्रांसफर कर दिया गया जबकि साढ़े पांच लाख बचा था। अभियुक्त साकिब आफताब, अयाज और अदनान यह सभी विदेश में रहते हैं। इनके द्वारा ही अब्दुल हलीम, महताब व बेलाल अकबर को पैसा अलग-अलग व्यक्तियों द्वारा उपलब्ध कराया जाता है। अभी तक की विवेचना व पूछताछ से यह स्पष्ट हुआ है कि गिरफ्तार अभियुक्तों के द्वारा हवाला कारोबार किया जा रहा था जिसके लिए फर्जी डाक्यूमेंट का इस्तेमाल किया जा रहा था। इस मामले की जानकारी एसटीएफ, एटीएस, इनकम टैक्स और कस्टम विभाग, प्रवर्तन निदेशालय को दे दी गई है। इस मामले में पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में अब्दुल हलीम, बेलाल, सैफ, अहमद, गुफरान, जितेन्द्र कुमार और प्रदीप प्रजापति शामिल हैं। इन आरोपियों के कब्जे से विभिन्न बैंकों के 10 एटीएम, पैन कार्ड, आधार कार्ड ग्रीन कार्ड और बड़ी मात्रा में मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है। आपको बताते चलें कि इस मामले में सात आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। फरार आरोपियों में शाकिब, आफताब, महताब, अयाज, अदनान, असमर, फहीम प्रमुख हैं। पुलिस का कहना है कि फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। इन सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इन फरार आरोपियों में छह आरोपी सरायमीर थाने के हैं जबकि एक आरोपी फूलपुर थाने का है। इसके साथ ही चार आरोपी विदेश में हैं।

जियाउल हक की रिपोर्ट

About The Dabang News

THE DABANG NEWS पोर्टल जहाँ देश दुनिया की खबरों के साथ साथ आप के हर तकलीफ़ की आवाज़ उठाने वाला एकमात्र चैनल जुड़े रहे हमारे साथ .

Check Also

सिंगापुर के बाद अब हांगकांग में भी एमडीएच और एवरेस्ट के कुछ मसालों पर बैन सरकार के सेंटर फ़ॉर फ़ूड सेफ़्टी ने गंभीर स्वास्थ्य खतरे पैदा करने सहित ब्रेस्ट कैंसर का खतरा भी बताया ।

🔊 पोस्ट को सुनें सिंगापुर के बाद अब हांगकांग ने भी भारतीय मसाला ब्रांडों एमडीएच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow

error: Content is protected !!