Breaking News
Home / BREAKING NEWS / त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव को लेकर जारी हुई अधिसूचना चार चरणो में होगे यूपी में मतदान लगाई गई आचार संहिता ।

त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव को लेकर जारी हुई अधिसूचना चार चरणो में होगे यूपी में मतदान लगाई गई आचार संहिता ।


लखनऊ। उत्तर प्रदेश में निर्वाचन आयोग ने आज पंचायत चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है। यूपी में चार चरणों में पंचायत चुनाव होंगे। 15 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होगा। सभी 18 मंडल के एक-एक जिले में पहले चरण का चुनाव होगा। दूसरे चरण 19 अप्रैल, तीसरा चरण 26 अप्रैल और चौथा चरण का चुनाव 29 अप्रैल को होगा। सुबह 7:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक होगा मतदान 2 मई को शुरू होगी मतगणना सुबह 8:00 बजे से शुरू होगी मतगणना 3 अप्रैल से शुरू होगी पहले चरण की नामांकन की प्रक्रिया दूसरे चरण में 7 अप्रैल से 8 अप्रैल तक किया जा सकेगा नामांकन तीसरे चरण में 13 अप्रैल से 15 अप्रैल तक होगा नामांकन चौथे चरण में 17 अप्रैल से 18 अप्रैल तक होगा नामांकन चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही यूपी में आचार संहिता लग गई है।आप को बता दे की सुप्रीम कोर्ट में आज आरक्षण मामले पर सुनवाई भी होनी है। पंचायत चुनावों के दौरान गड़बड़ी फैलाने वालों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की जाएगी। चुनावों के दौरान सुरक्षा के भी तगड़े इंतजाम किए जाएगे। ताकि कोई अप्रिय घटना ना घट सके ।

About The Dabang News

THE DABANG NEWS पोर्टल जहाँ देश दुनिया की खबरों के साथ साथ आप के हर तकलीफ़ की आवाज़ उठाने वाला एकमात्र चैनल जुड़े रहे हमारे साथ .

Check Also

अशोका बिरियानी के महिला स्टाफ व अन्य कर्मचारियों ने पत्रकार के साथ की मारपीट व अभद्र व्यवहार कार्यवाही की उठी माँग ।

🔊 पोस्ट को सुनें रायपुर । विस्तार न्यूज़ चैनल एवं आईएनएच के पत्रकार के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow

error: Content is protected !!