Breaking News
Home / BREAKING NEWS / देवगाँव में रविवार देर शाम 128 जगहो पर जलाई गई होलिका तो वही मेहनाजपुर में 71 तो तरवां में 59 जगहो पर जली होलिका ।

देवगाँव में रविवार देर शाम 128 जगहो पर जलाई गई होलिका तो वही मेहनाजपुर में 71 तो तरवां में 59 जगहो पर जली होलिका ।


लालगंज आज़मगढ़ । होली की पूर्व संध्या पर रविवार को देवगाँव में 128 स्थानों पर होलिका का दहन किया गया। होलिका को सजाने का क्रम देवगाँव में रविवार सुबह से ही शुरू किया जा चुका था । लोगों ने दिन भर लकड़ी, उपला और पुआल रखने का काम किया ।सुबह से ही तमाम जगहो पर इस परंपरा को लेकर युवाओं में काफ़ी उत्साह दिखने मिला । आप को बता दे की होली से एक दिन पूर्व संध्या में होलिका दहन का कार्य देवगाँव व आस पास के क्षेत्रों में किया जाता रहा है जानकारी अनुसार देवगांव में 128, मेहनाजपुर में 71 तो वही तरवां में 59 जगहो पर होलिका जलाई गई है सुरक्षा की दृष्टि से जगह जगह प्रशासन द्वारा पुलिस की तैनाती भी की गई थी । इस अवसर पर अतिसंवेदनशील स्थानों पर पुलिस सुबह से ही सक्रिय नजर आ रही थी ।

रविवार की शाम को होलिका दहन का शुभ मुहूर्त का समय छह बजकर 22 मिनट से रात आठ बज कर 52 बजे तक का रहा था। शुभ मुहूर्त के पहले से ही देवगाँव के तमाम होलिका दहन स्थल पर भारी संख्या में लोगों ने उपस्थित होकर होलिका दहन का कार्यक्रम किया साथ ही उसकी प्रक्रिमा भी की शुभ मुहूर्त का समय आते ही देवगाँव के , तकिया, गिरधरपर, महादेव मंदिर के समीप सहित आदि क्षेत्रों में होलिका दहन का सिलसिला शुरू हुआ जो देर रात तक जलता रहा।

About The Dabang News

THE DABANG NEWS पोर्टल जहाँ देश दुनिया की खबरों के साथ साथ आप के हर तकलीफ़ की आवाज़ उठाने वाला एकमात्र चैनल जुड़े रहे हमारे साथ .

Check Also

किसान की मेहनत में आग लगने का सिलसिला जारी पकरौल गांव में भी आग लगने से 50 बोझ गेहूं जलकर हुआ राख

🔊 पोस्ट को सुनें दीदारगंज-आजमगढ़। मार्टिनगंज तहसील क्षेत्रांतर्गत पकरौल गांव में शुक्रवार को दोपहर दिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow

error: Content is protected !!