Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / आजमगढ़ / 6 जुलाई से कांवड़ यात्रा पर रहेगी रोक, 1 अगस्त को बकरीद त्योहार भी घर पर मनाने के निर्देश, शिवालयों व मस्जिदों में एक साथ पांच से ज्यादा नहीं होगी संख्या ।

6 जुलाई से कांवड़ यात्रा पर रहेगी रोक, 1 अगस्त को बकरीद त्योहार भी घर पर मनाने के निर्देश, शिवालयों व मस्जिदों में एक साथ पांच से ज्यादा नहीं होगी संख्या ।


अपर जिला मजिस्ट्रेट नरेन्द्र सिंह ने बताया है कि 20 जून 2020 को सायंकाल माननिय मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आयुक्त आजमगढ़ मण्डल एवं उप पुलिस महानिरीक्षक, आजमगढ़ परिक्षेत्र के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कांवर यात्रा, बकरीद, रक्षाबंधन आदि त्यौहारों के सम्बन्ध में व्यापक रूप से चर्चा की गयी है। आगामी महीनों में 06 जुलाई 2020 को श्रावण माह का प्रारम्भ है 25 जुलाई को नाग पंचमी, 01 अगस्त 2020 को बकरीद (ईद-उल-जुहा), 03 अगस्त को रक्षाबंधन है।उक्त त्यौहारों के मनाये जाने के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री द्वारा निर्देश दिया गया कि कोविड-19 के संक्रमण के कारण इस वर्ष कांवर यात्रा स्थगित रहेगी। सभी उप जिला मजिस्ट्रेट/पुलिस क्षेत्राधिकारी तहसील एवं थाना स्तर पर समस्त धर्म गुरूओं, क्षेत्र के प्रभावशाली व्यक्तियों तथा कांवर संघों के पदाधिकारियों के साथ बैठक करके उन्हें यह अवगत करा दें कि इस वर्ष कांवर यात्रा स्थगित रहेगी। मस्जिदों में 05 से अधिक लोगों को एक स्थल पर एकत्रित न होने के निर्देश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाये। बकरीद के त्यौहार को सार्वजनिक रूप से न मनाते हुए लोग अपने-अपने घरों में ही मनायेंगे तथा सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करेंगे एवं 05 व्यक्तियों से अधिक लोग कहीं भी किसी भी दशा में एकत्रित नहीं होंगे। रक्षाबंधन के पर्व पर भी सतर्क दृष्टि रखी जाये।

About The Dabang News

THE DABANG NEWS पोर्टल जहाँ देश दुनिया की खबरों के साथ साथ आप के हर तकलीफ़ की आवाज़ उठाने वाला एकमात्र चैनल जुड़े रहे हमारे साथ .

Check Also

प्रशासनिक अमले में भारी फेरबदल आजमगढ़ एसपी सहित 14 आईपीएस अफसरों का हुआ तबादला

🔊 पोस्ट को सुनें लखनऊ। शनिवार देर शाम शासन ने प्रशासनिक अमले में भारी फेरबदल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!