Breaking News
Home / BREAKING NEWS / चेवार पश्चिम के प्रधान प्रतिनिधि ने खुद फावड़ा चलाकर अमृत सरोवर योजना का‌ किया शुभारंभ

चेवार पश्चिम के प्रधान प्रतिनिधि ने खुद फावड़ा चलाकर अमृत सरोवर योजना का‌ किया शुभारंभ


लालगंज आज़मगढ़ । सरकार द्वारा चलाई जा रही महत्वाकांक्षी योजना अमृत सरोवर के तहत प्रत्येक ग्रामसभा में पोखरों को जल संरक्षित किए जाने के लिए कार्य किया जाना है या किया जा रहा है। इसी क्रम में चेवार पश्चिम ग्रामसभा की किल्हन पोखरी को अमृत सरोवर योजना के अंतर्गत चयनित किया गया है। बरसात का समय समाप्त होते ही चेवार पश्चिम के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रामफेर राम द्वारा आज शुक्रवार को मनरेगा मजदूरों के साथ स्वयं फावड़ा चला कर इसकी शुरुआत की गई। प्रधान प्रतिनिधि ने बताया कि यह पोखरा पीछे रोड से लगा है, यहां सामुदायिक शौचालय तथा पंचायत भवन भी बना हुआ है। यह पोखरा अमृत सरोवर योजना के तहत बनकर तैयार होने पर गांव के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। पंचायत भवन, सामुदायिक शौचालय इस अमृत सरोवर के बगल में ही स्थित हैं और यहां हनुमान जी का बहुत पुराना स्थान तथा एख छोटा मंदिर भी है। यहां बराबर तमाम ग्रामीण आते जाते रहते हैं और पूजा-पाठ करते हैं। अमृत सरोवर योजना से गांव के लोगों को काफी लाभ हासिल होगा। लोग यहां आकर ध्यान करेंगे, मंदिर पर जाकर पूजा पाठ कर सकेंगे तथा सामुदायिक शौचालय का सदुपयोग भी हो सकेगा। प्रधानमंत्री और सरकार की जो मंशा है तथा विभिन्न प्रकार की जो योजनाएं संचालित की जा रही हैं हम उसका शत-प्रतिशत पालन करने का प्रयास कर रहे हैं। आज मनरेगा मजदूरों द्वारा शुरू किए गए इस कार्य को पोखरा निर्माण पूर्ण होने तक अनवरत जारी रखा जाएगा। प्रधान प्रतिनिधि रामफेर राम के धूप अगरबत्ती दिखा कर पूजापाठ करने और मनरेगा मजदूरों को मिष्ठान वितरित करके प्रधान प्रतिनिधि के अमृत सरोवर के इस काम के शुरू होते ही मनरेगा मजदूरों में प्रसन्नता देखी गई कि उन्हें घर पर ही रहकर रोज़गार मिलेगा और गांव भी चमकेगा। प्रधान प्रतिनिधि रामफेर राम ने बताया कि सत्येंद्र कुमार ग्राम विकास अधिकारी तथा जेई ईश्वर चंद्र विद्यासागर की देखरेख में अमृत सरोवर का उपरोक्त काम पूर्ण होगा।

About The Dabang News

THE DABANG NEWS पोर्टल जहाँ देश दुनिया की खबरों के साथ साथ आप के हर तकलीफ़ की आवाज़ उठाने वाला एकमात्र चैनल जुड़े रहे हमारे साथ .

Check Also

सिंगापुर के बाद अब हांगकांग में भी एमडीएच और एवरेस्ट के कुछ मसालों पर बैन सरकार के सेंटर फ़ॉर फ़ूड सेफ़्टी ने गंभीर स्वास्थ्य खतरे पैदा करने सहित ब्रेस्ट कैंसर का खतरा भी बताया ।

🔊 पोस्ट को सुनें सिंगापुर के बाद अब हांगकांग ने भी भारतीय मसाला ब्रांडों एमडीएच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow

error: Content is protected !!