Breaking News
Home / BREAKING NEWS / प्रशासन पंचायत सहायक व सफाईकर्मियों की कराया गया क्रास चेकिंग घर बैठकर मौजमस्ती नहीं कर सकेंगे कर्मचारी ।

प्रशासन पंचायत सहायक व सफाईकर्मियों की कराया गया क्रास चेकिंग घर बैठकर मौजमस्ती नहीं कर सकेंगे कर्मचारी ।


लालगंज आज़मगढ़ । गांव में पंचायत सहायक व सफाईकर्मी घर बैठकर अब मौजमस्ती नहीं कर सकेंगे। डीपीआरओ के आदेश पर समस्त ब्लाक के एडीओ पंचायत के माध्यम से उनकी क्रास चेकिंग कराई जाएगी चेकिंग के बाद प्रतिदिन इसकी रिपोर्ट डीपीआरओे को सौंपेंगे। इसके बाद पंचायत सहायक व सफाईकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पंचायती राज विभाग के अधीन गांव में तैनात पंचायत सहायक व सफाई कर्मचारियों के अक्सर गांव से फरार रहने की शिकायतें मिलती हैं। इससे गांव में विकास कई कार्य प्रभावित होते हैं। वहीं गांवों में गदंगी फैली हुई मिलती हैं कई कर्मचारियों ने अपने स्थान पर प्राइवेट कर्मी को लगा रखे हैं जो केवल स्कूल, प्रधान के घर के आस पास और कुछ खास स्थानों पर ही सफाई की खानापूर्ति करते हैं। इन शिकायतों पर डीपीआरओ ने सफाईकर्मियों की जांच कराने के निर्देश दिए हैं। निर्देश पर एडीओ पंचायत को दूसरी ग्राम पंचायत में जाकर गांव की सफाई व्यवस्था और कर्मचारी की उपस्थिति की जांच करनी है। होने वाली इस क्रास जांच की रिपोर्ट प्रतिदिन जिला पंचायत राज अधिकारी को सौंपी जाएगी। प्रभारी डीपीआरओ श्रीकांत दर्वे ने बताया क्रास चेकिंग का आदेश बनाकर सभी एडीओ पंचायत अधिकारियों को भेज दिए गए हैं।

About The Dabang News

THE DABANG NEWS पोर्टल जहाँ देश दुनिया की खबरों के साथ साथ आप के हर तकलीफ़ की आवाज़ उठाने वाला एकमात्र चैनल जुड़े रहे हमारे साथ .

Check Also

सिंगापुर के बाद अब हांगकांग में भी एमडीएच और एवरेस्ट के कुछ मसालों पर बैन सरकार के सेंटर फ़ॉर फ़ूड सेफ़्टी ने गंभीर स्वास्थ्य खतरे पैदा करने सहित ब्रेस्ट कैंसर का खतरा भी बताया ।

🔊 पोस्ट को सुनें सिंगापुर के बाद अब हांगकांग ने भी भारतीय मसाला ब्रांडों एमडीएच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow

error: Content is protected !!