Breaking News
Home / BREAKING NEWS / लालगंज के प्रसिद्ध होमियोपैथ चिकित्सक डॉक्टर मोहम्मद अनवर ने कहा सभी रोगों का इलाज होमियोपैथ में है ।

लालगंज के प्रसिद्ध होमियोपैथ चिकित्सक डॉक्टर मोहम्मद अनवर ने कहा सभी रोगों का इलाज होमियोपैथ में है ।


लालगंज आज़मगढ़ । लालगंज के प्रसिद्ध होमियोपैथ चिकित्सक डॉक्टर मोहम्मद अनवर जिनका लालगंज रोडवेज़ पर अतहर होमियो क्लीनिक नाम से दवाखाना है उन्होंने गठिया रोग के विषय में आम जनता के लाभ के लिए कुछ सुझाव दिये हैं। उन्होंने कहा कुछ खाद्य पदार्थ के साथ एक्सरसाइज करना गठिया रोग में काफी लाभदायक होता है। उन्होंने कहा गठिया दर्द, सूजन और जोड़ों की कठोरता की विशेषता है। बुजुर्गों के विकार के रूप में इसकी प्रतिष्ठा है, लेकिन वास्तव में यह किसी भी उम्र के लोगों को प्रभावित कर सकता है। यदि आपको गठिया है, तो आप समझ सकते हैं कि यह कितना दर्दनाक होता है। उन्होंने कहा कई खाद्य पदार्थ गठिया से संबंधित सूजन को कम कर सकते हैं।जैसे लाल अंगूर : लाल अंगूर में विशेष रूप से रेसवेराट्रॉल होता है, जो एक एंटीऑक्सिडेंट है और यह जोड़ों को मोटा होने से रोकने में सहायता कर सकता है जैसा कि गठिया में होता है।अंगूर में प्रोन्थोसाइनिडिन नामक एक जीभ घुमा संयंत्र भी होता है, जो सूजन को कम करता है।इसी प्रकार लहसुन भी फायदेमंद है। यह भी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने और गठिया के कुछ भड़काऊ मार्करों को कम करने के लिए कुछ प्रतिरक्षा कोशिकाओं की क्षमता को बढ़ा सकता है।उन्होंने कहा अदरक भी फायदेमंद होता है। यह एक चाय के रूप में, सूप में या ताजा, पीसा हुआ, या सूखे रूप में सेवन किया जा सकता है। अदरक के घटक शरीर में सूजन पैदा करने वाले पदार्थों के उत्पादन को अवरुद्ध करने के लिए एक साथ काम करते हैं। यह सामग्रियां हमारे अगले भोजन सुझाव के साथ अच्छी तरह से चलती हैं। इसी प्रकार पालक एंटीऑक्सिडेंट में उच्च है, जो रुमेटीइड गठिया से जुड़े भड़काऊ एजेंटों के कारण असुविधा को कम करने के लिए जाना जाता है। यह भी पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस की प्रगति को धीमा या रोकने में सक्षम हो सकता है। पालक लाल रक्त कोशिकाओं के उत्पादन को भी बढ़ाता है, कैंसर के जोखिम को कम करता है और संक्रमण से लड़ने में मदद करता है।

About The Dabang News

THE DABANG NEWS पोर्टल जहाँ देश दुनिया की खबरों के साथ साथ आप के हर तकलीफ़ की आवाज़ उठाने वाला एकमात्र चैनल जुड़े रहे हमारे साथ .

Check Also

कंपोजिट विद्यालय सिधौना प्रांगण में प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार सिंह के सेवानिवृत्त होने पर विदाई समारोह का हुआ आयोजन

🔊 पोस्ट को सुनें लालगंज आज़मगढ़ | कंपोजिट विद्यालय सिधौना प्रांगण में प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow

error: Content is protected !!