Breaking News
Home / BREAKING NEWS / देवगाँव क्षेत्र से गुजरने वाली शारदा सहायक खंड 23 की नहर में पानी हुआ कम गरीब किसान प्रति घंटे के पैसे देकर सिंचाई करने पर हुआ मजबूर ।

देवगाँव क्षेत्र से गुजरने वाली शारदा सहायक खंड 23 की नहर में पानी हुआ कम गरीब किसान प्रति घंटे के पैसे देकर सिंचाई करने पर हुआ मजबूर ।


लालगंज आज़मगढ़ । देवगाँव के कई क्षेत्रों से गुजरने वाली शारदा सहायक खंड 23 की नहर में बीते 25 दिसंबर को पानी आने से जहाँ किसान सिंचाई में जुटे थे की दूसरे ही दिन पानी का स्तर नीचे हो जाने से और टेल तक पानी नही रहने से नहर से जुड़े बाहो में पानी नही पहुँच पाने से खेतों की सिंचाई कर रहे किसानो को अपनी आधी अधूरी खेतों की सिंचाई पम्पसेट से करने में मजबूर हो गये किसानों का कहना है कि जब फसलों के लिए पानी की आवश्यकता होती है तो सिंचाई विभाग उस समय नहर में पानी नहीं छोड़ता है, बल्कि उसी समय नहरों की सफाई करवाने में जुट जाता है। आज किसान सिंचाई के लिए नहर में पानी आने का इंतजार कर रहे हैं। तमाम किसान फसलों की सिंचाई पंपिंग सेट से करने को मजबूर हैं। पंपिंग सेट से सिंचाई में किसानों के डेढ़ सौ से 200 रुपये प्रति घंटे खर्च हो जा रहे हैं।किसान कैलाश प्रजापति ने बताया की पानी आने से किसान सिंचाई में जुटने से पहले ही पानी का स्तर कम होने से अब या पैसे देकर पम्पसेट से सिंचाई करे या नहरों का इंतज़ार करे अगर जल्द नहरों में पानी नही आया तो गरीब किसान पैसे देकर सिंचाई करने मजबूर हो जाएगा वही डीएम राजेश कुमार ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में शारदा सहायक खंड-23 के एक्सईएन को बृहस्पतिवार से नहरों में रोस्टर के अनुसार टेल तक पानी पहुंचाने का निर्देश दिया। ताकि किसानों के रबी की फसल की सिंचाई करने में कोई असुविधा न हो। एक्सईएन सिंचाई विभाग ने बताया की लालगंज और देवगाँव की नहरों में 01 जनवरी से पानी का संचालन किया जाएगा । देखना है कि क्या शुक्रवार को नहरों पानी छोड़ा जाता है या किसानो को अभी और इंतज़ार करना पड़ेगा ।

देवगाँव लालगंज से आमिर खान की रिपोर्ट

About The Dabang News

THE DABANG NEWS पोर्टल जहाँ देश दुनिया की खबरों के साथ साथ आप के हर तकलीफ़ की आवाज़ उठाने वाला एकमात्र चैनल जुड़े रहे हमारे साथ .

Check Also

प्राथमिक विद्यालय मार्टिनगंज में विदाई समारोह का आयोजन, कक्षा 5 के विद्यार्थियों ने स्कूल को कहा अलविदा, मेधावी छात्र हुए पुरस्कृत

🔊 पोस्ट को सुनें मार्टिनगंज, आजमगढ़। आजमगढ़ जिले के शिक्षा क्षेत्र मार्टिनगंज अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow

error: Content is protected !!