Breaking News
Home / BREAKING NEWS / लालगंज सांसद संगीता आज़ाद की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक हुई आयोजित ।

लालगंज सांसद संगीता आज़ाद की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक हुई आयोजित ।


आज़मगढ़ । कलक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता लालगंज की बसपा सांसद संगीता आजाद ने की। समीक्षा के दौरान दो ब्लाक क्षेत्रों में कम बिजली मिलने का मुद्दा उठा। जिस पर डीएम ने बिजली विभाग के एसपी को पूरे मामले की जांच सौंपते हुए सुधार करने का निर्देश दिया। सांसद ने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ लाभार्थियों को ही मिले। इस बात का विशेष ख्याल रखा जाए।

सांसद की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम, मध्यान भोजन, सर्व शिक्षा अभियान, स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण), स्वच्छ भारत मिशन (शहरी), समेकित बाल विकास योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना, डिजिटल भारत भू अभिलेख आधुनिकीकरण कार्यक्रम, मनरेगा एवं डिजिटल इण्डिया पब्लिक इण्टरनेट एक्सेस प्रोग्राम आदि योजनाओं की समीक्षा की गयी। सांसद संगीता आजाद ने समस्त विभाग के अधिकारियों से कहा कि सरकार द्वारा आम जनता के लिए जो जन कल्याणकारी योजनाएं संचालित की गयी है। उसका लाभ पात्र लाभार्थियों को शत-तिशत दिलाना सुनिश्चित करें। बैठक में जन प्रतिनिधियों ने अवगत कराया कि विकास खण्ड तरवां एवं पल्हना में बहुत ही कम बिजली आ रही है। उप केन्द्रों पर ज्यादा लोड है। जिस पर डीएम राजेश कुमार ने विद्युत विभाग के एसी को निर्देश दिए कि उक्त विकाख खण्डों में बिजली की जांच कर उसे दुरुस्त करा लें। इस अवसर पर विधायक निजामाबाद आलमबदी, आजाद अरिमर्दन, मुबारकपुर विधायक के प्रतिनिधि एवं जनप्रतिनिधि सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

About The Dabang News

THE DABANG NEWS पोर्टल जहाँ देश दुनिया की खबरों के साथ साथ आप के हर तकलीफ़ की आवाज़ उठाने वाला एकमात्र चैनल जुड़े रहे हमारे साथ .

Check Also

प्राथमिक विद्यालय मार्टिनगंज में विदाई समारोह का आयोजन, कक्षा 5 के विद्यार्थियों ने स्कूल को कहा अलविदा, मेधावी छात्र हुए पुरस्कृत

🔊 पोस्ट को सुनें मार्टिनगंज, आजमगढ़। आजमगढ़ जिले के शिक्षा क्षेत्र मार्टिनगंज अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow

error: Content is protected !!