Breaking News
Home / BREAKING NEWS / तरवां रोवांपार के ग्राम प्रधान जोहरा बेगम को डीएम राजेश कुमार ने कारण बताओ नोटिस जारी किया ।

तरवां रोवांपार के ग्राम प्रधान जोहरा बेगम को डीएम राजेश कुमार ने कारण बताओ नोटिस जारी किया ।


लालगंज आज़मगढ़ । विकास खंड तरवां की ग्राम पंचायत रोवांपार में कराए गए विकास कार्यों में वित्तीय अनियमितता को डीएम राजेश कुमार ने गंभीरता से लिया है। जांच में पुष्टि होने पर ग्राम प्रधान जोहरा बेगम को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। हाईकोर्ट के आदेश पर बचाव में पुन: स्पष्टीकरण पत्र प्राप्ति के एक सप्ताह के अंदर जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में उपलब्ध कराना होगा। यदि निर्धारित समय में कोई अलग से पक्ष प्रस्तुत नहीं किया गया तो नया आदेश पारित कर दिया जाएगा।ग्राम पंचायत रोवांपार निवासी फिरतू पुत्र राममूरत यादव आदि ने विकास कार्यों में अनियमितता की शिकायत डीएम से की थी। प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए तत्कालीन डीपीआरओ को जांच अधिकारी नामित किया गया था। तकनीकी कार्यों के सहयोग के लिए अवर अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग ब्लाक पल्हना को जांच के लिए निर्देशित किया गया था। शिकायतकर्ता के जांच से संतुष होने के बाद ग्राम प्रधान को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। संतोषजनक स्पष्टीकरण न पाए जाने पर ग्राम प्रधान के वित्तीय व प्रशासनिक कार्यों के संपादन पर रोक लगा दी गई थी। ग्राम प्रधान के दायित्वों का निर्वहन करने के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित की गई। उसके बाद अंतिम जांच के लिए परियोजना निदेशक जिला ग्राम्य विकास अभिकरण और उनके तकनीकी सहयोग में सहायक अभियंता जिला ग्राम्य विकास अभिकरण को जांच अधिकारी नामित किया गया। इसके बाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई। कोर्ट के आदेश के अनुपालन में 23 नवंबर को जारी आदेश को अग्रिम आदेश तक स्थगित कर दिया गया। पूर्व की भांति प्रधान ग्राम पंचायत के कार्यों के लिए आदेश कर दिया गया है। प्रारंभिक जांच में एकत्र साक्ष्यों के बचाव पक्ष में सुनवाई का अवसर प्रदान करते हुए कोर्ट से पुन: नवीन आदेश पारित करने का निर्देश दिया गया है।

About The Dabang News

THE DABANG NEWS पोर्टल जहाँ देश दुनिया की खबरों के साथ साथ आप के हर तकलीफ़ की आवाज़ उठाने वाला एकमात्र चैनल जुड़े रहे हमारे साथ .

Check Also

सिंगापुर के बाद अब हांगकांग में भी एमडीएच और एवरेस्ट के कुछ मसालों पर बैन सरकार के सेंटर फ़ॉर फ़ूड सेफ़्टी ने गंभीर स्वास्थ्य खतरे पैदा करने सहित ब्रेस्ट कैंसर का खतरा भी बताया ।

🔊 पोस्ट को सुनें सिंगापुर के बाद अब हांगकांग ने भी भारतीय मसाला ब्रांडों एमडीएच …

2 comments

  1. Amir Ye Shi News Hai

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow

error: Content is protected !!