Breaking News
Home / न्यूज़ / Bollywood / टीवी पे हमेशा हंसाने वाले सुरमा भोपाली रुलाकर चले गए, 81 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा ।

टीवी पे हमेशा हंसाने वाले सुरमा भोपाली रुलाकर चले गए, 81 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा ।


फिल्म ‘शोले’ में ‘सूरमा भोपाली’ का किरदार निभाकर लोगों के दिलों में सालों साल के लिए अपने अभिनय की छाप छोड़ने वाले दिग्गज अभिनेता जगदीप अब इस दुनिया में नहीं रहे. बुधवार की रात जिस वक्त घड़ी में 8 बजकर 40 मिनट का वक्त हुआ, उसी लम्हें में लाखों लोगों के चेहरे पर अपनी कलाकारी से मुस्कान बिखेरने वाले जगदीप सभी को रुलाकर इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गए. वो कैंसर और उम्र संबंधी बीमारियों से पीड़ित थे. उनके निधन की खबर से उनके लाखों चाहने वाले गमज़दा हो गए, परिवार सदमे में हैं, जबकि फिल्मी दुनिया के लोगों को यकीन ही नहीं हो रहा कि उनका सूरमा भोपाली अब नहीं रहा.

जगदीप का जन्म ब्रिटिश इंडिया के दतिया सेंट्रल प्रोविंस में (अब मध्य प्रदेश) 29 मार्च 1939 को हुआ था. उनका असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था. उनके पिता का नाम सैयद यावर हुसैन जाफरी था और मां का नाम कनीज़ हैदर. बचपन में ही जगदीप के सिर से पिता का साया उठ गया. पिता के निधन और 1947 में देश के बंटवारे के बाद परिवार में पैसों की तंगी आने लगी. यही वजह थी कि उनकी मां परिवार के साथ मुंबई आ गईं.

जगदीप के कई फैंस शायद ही ये बात जानते हों कि मशहूर अभिनेता जावेद जाफरी उन्हीं के बेटे हैं. जगदीप को दक्षिण मुम्बई के मझगांव इलाके के सिया क्रबिस्तान में सुबह 11 से 12.00 बजे के बीच सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा.

About The Dabang News

THE DABANG NEWS पोर्टल जहाँ देश दुनिया की खबरों के साथ साथ आप के हर तकलीफ़ की आवाज़ उठाने वाला एकमात्र चैनल जुड़े रहे हमारे साथ .

Check Also

कंपोजिट विद्यालय सिधौना प्रांगण में प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार सिंह के सेवानिवृत्त होने पर विदाई समारोह का हुआ आयोजन

🔊 पोस्ट को सुनें लालगंज आज़मगढ़ | कंपोजिट विद्यालय सिधौना प्रांगण में प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow

error: Content is protected !!