Breaking News
Home / BREAKING NEWS / लालगंज में बिजली विभाग की लापरवाही पड़ी किसानो पर भारी एक एकड़ खड़ी गेहूं की फसल जल कर हुई ख़ाक ।

लालगंज में बिजली विभाग की लापरवाही पड़ी किसानो पर भारी एक एकड़ खड़ी गेहूं की फसल जल कर हुई ख़ाक ।


लालगंज आज़मगढ़ । लालगंज के नरायनपुर नेवादा (चौकड़िया) मे बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही से खेत में गिरा 33केवी एचटी लाइन का पोल जिससे खेतों में लगी भीषण आग गरीब किसानो की एक एकड़ फसल जल कर हुई ख़ाक जानकारी अनुसार देवगाँव कोतवाली क्षेत्र के नरायनपुर नेवादा (चौकड़िया) मे बिजली विभाग के पोल खेतों में गिर जाने से भीषण आग लग गई आग लगने की खबर लगते ही क्षेत्र में हड़कम्प मच गया आनन फ़ानन में मौक़े पर पहुँचे ग्रामीणो ने आग को क़ाबू करने व फसल बचाने के लिए जान की बाज़ी लगाते आग को बुझाने में लग गये क़रीब घंटो मेहनत के बाद आग पर क़ाबू पाया गया मगर तब तक क़रीब एक एकड़ फसल जल कर पूरी तरह ख़ाक हो गई थी

ग्रामीणों के अनुसार बरसात के मौसम में 33केवी एचटी लाइन का पोल गिर गया था जिसे विभाग के लोगों ने लकड़ी के सहारे लगा कर फिर से खड़ा कर दिया था बुधवार को तेज चली आंधी के कारण पोल टूट गया तथा बिजली सप्लाई के कारण स्पर्शाघात से गेहूं की फसल में आग लग तथा आस पास के खेतों में गेहूं की खड़ी फसल धू धू कर जलने लगी। गनीमत रही कि पश्चिम की तरफ से हवा चलने से व सामने हाईवे रोड के चलते आग पर जल्दी क़ाबू पा लिया गया अन्यथा ये आग एक विकराल रूप ले लेती और सैकड़ों एकड़ फसल जल कर ख़ाक हो जाती है सूचना के बहुत देर बाद डायल 112 पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ी आई तथा कुछ स्थान पर सुलग रही आग पर काबू पाया गया।

इस अग्निकांड में किसान पंचम पुत्र घिनहू, कन्हैयालाल पुत्र जयगुण, श्री प्रसाद पुत्र मोतीलाल , राजेश पुत्र हरीलाल की कुल 1 एकड़ से करीब गेहूं की खड़ी फसल जलकर पूरी तरह राख हो गयी थी । वही इस मौक़े पर फ़ायर बिर्गेड की टीम में एलएफ़एम राजेंद्र राम व रंगीला , चालक रण बहादुर , मिठाई सिंह यादव , ब्रिजेश यादव , रघुनंदन राम , राघवेंद्र कुमार , दूधनाथ , एफ़एसएसओ सभापति , गार्ड आनंद वर्मा और रमेश राम के साथ देवगाँव कोतवाली के हेड कांस्टेबल संतोष कुमार तिवारी , कांस्टेबल संदीप सोनकर सहित डायल 112 के पुलिसकर्मी मौक़े पर उपस्थित रहे ।

About The Dabang News

THE DABANG NEWS पोर्टल जहाँ देश दुनिया की खबरों के साथ साथ आप के हर तकलीफ़ की आवाज़ उठाने वाला एकमात्र चैनल जुड़े रहे हमारे साथ .

Check Also

अशोका बिरियानी के महिला स्टाफ व अन्य कर्मचारियों ने पत्रकार के साथ की मारपीट व अभद्र व्यवहार कार्यवाही की उठी माँग ।

🔊 पोस्ट को सुनें रायपुर । विस्तार न्यूज़ चैनल एवं आईएनएच के पत्रकार के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow

error: Content is protected !!