Breaking News
Home / BREAKING NEWS / लालगंज, तरवां, फूलपुर , लाटघाट और अतरौलिया के अस्पतालों में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए इलाज के बेहतर प्रबंध की तैयारियां हुई शुरू ।

लालगंज, तरवां, फूलपुर , लाटघाट और अतरौलिया के अस्पतालों में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए इलाज के बेहतर प्रबंध की तैयारियां हुई शुरू ।


लालगंज आज़मगढ़ । डीएम राजेश कुमार ने बताया कि लाटघाट लालगंज अतरौलिया तरवा फूलपुर के अस्पतालों में इलाज के बेहतर बंदोबस्त की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। उन्होंने बताया कि 50 बेड का हॉस्पिटल लाटघाट, 100 बेड का अतरौलिया, 100 बेड के लालगंज, 100 बेड के फूलपुर और आईसीयू में 10-30- 30 बेड होंगे। अतरौलिया लाटघाट तरवां में ऑक्सीजन का अपना प्लांट होगा। तरवां में एमपी फंड से दो सीजन प्लांट लगाए जाएंगे। फूलपुर में प्राकृतिक प्लांट के लिए बजट मंजूर कराने का प्रयास किया जा रहा है। यदि रास्ता नहीं निकलता है तो इमरजेंसी की सूरत में वहां भी ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा।आपको बता दें कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए प्रशासन ने तैयारियां काफी तेज कर दी हैं। इस बार विशेष बात यह होगी कि इलाज के प्रबंध सरकारी अस्पतालों में ही होंगे। कम्युनिटी हेल्थ सेंटर ऑक्सीजन प्लांट, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर आईसीयू से लैस किए जा रहे हैं। आवश्यकता पड़ने पर अस्पतालों की सर्विस तैयारी की जा रही है। आवश्यकता पड़ने पर सर्विस पूरी तरह मिलने पर इसके लिए विभिन्न कार्यों के लिए काम करने वाली संस्थाओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है। अलग-अलग कार्यों के लिए बजट का भी प्रबंध किया गया है जिससे 1 माह की मुद्दत में अमलीजामा पहनाने में कोई रुकावट न आने पाए। जिले में पहले से एक पुराने और तीन नए ऑक्सीजन प्लांट होने के साथ ही इनकी संख्या बढ़कर 7 हो जाएगी।

 

About The Dabang News

THE DABANG NEWS पोर्टल जहाँ देश दुनिया की खबरों के साथ साथ आप के हर तकलीफ़ की आवाज़ उठाने वाला एकमात्र चैनल जुड़े रहे हमारे साथ .

Check Also

किसान की मेहनत में आग लगने का सिलसिला जारी पकरौल गांव में भी आग लगने से 50 बोझ गेहूं जलकर हुआ राख

🔊 पोस्ट को सुनें दीदारगंज-आजमगढ़। मार्टिनगंज तहसील क्षेत्रांतर्गत पकरौल गांव में शुक्रवार को दोपहर दिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow

error: Content is protected !!